प्यार की कविताएं

 ||जय भिम||

  ||नमो बुध्दय||


बुध्दंम शरनम्ह गच्छामी

धंम्म शरनम्ह गच्छामी

संगंम शरनम्ह गच्छामी


⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐ 


एक खूबसूरत कविता 


⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐


भगवान___ ने   भेजा  हमें जिंदगी देकर;

और  हम  शौहरत____मांगते   रह   गये;


जिंदगी  गुजार  दी  शौहरत  के  पीछे;

फिर   जीने   की  ___मौहलत_____मांगते   रह गये।


ये   कफन ,  ये  जनाज़े,   ये   ____कब्र____ सिर्फ  बातें   हैं  मेरे   दोस्त,

वरना   मर   तो   इंसान   तभी   जाता  है जब  याद  करने  वाला  कोई   ना हो...!!


ये  समंदर   भी  तेरी   तरह  खुदगर्ज  निकला, 

ज़िंदा  थे  तो  तैरने  न  दिया  और  मर  गए   तो   डूबने  न  दिया


क्या  बात  करे  इस  दुनिया की 

हर  शख्स  के   अपने  अफसाने  हे


जो  सामने  हे  उसे   लोग  बुरा   कहते  हे, 

जिसको  देखा  नहीं   उसे   सब    ____भगवान___  कहते   है....

 क्या__ शंन्कर नाथ 

 क्या___ राम

  क्या___ कृष्णा

   ऐ तिनो पुरी जिन्दगी एक ही चिज के पिछे भगे है |

   पारबती

     सिता

        राधा

   ऐ है नारी 


 लेकीन हम तो गौतम बुध्दय को भगवान मानते है |

जो कह गऐ i : 

आकाश में पूरब और पश्चिम का कोई भेद नहीं है, लोग अपने मन में भेदभाव को जन्म देते हैं और फिर यह सच है ऐसा विश्वास करते हैं

ब्राम्हण सारी...!


मुलनिवासीओं को बाबा साहब समझाते

रह गयें

लेकीन अफसोस की यह बात है की 

मुलनिवासी आज भी पागल ही रह गयें 


ऐ तो खुद पढ़ ना सके

और 

बच्चो से काम करते रह गयें


जय भिम.  


 आगे    पढिऐं... ⤵


⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐


शैतान को इंसान बनाना

         सबके बसकी बात नहीं है 

और गूंगे से भी गीत गवाना

          सबके बस की बात नहीं है 

ये तो कृपा है मेरे रसूल -ए- नेक की 

वरना अंग संग में बुध्दय दिखाना

  सबके बस की बात नहीं है

  नमो बुध्दय


⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐


बुलंदियों को पाने कि ख्वाइश तो बहुत है मगर ,


दूसरों को रौंदने का हुनर कहाँ से लाऊं    दोस्तो     ...??????


⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐


जिस इंसान की हर बात आपको सोचने पर मजबुर कर दे …

उस इंसान के साथ कभी दुश्मनी मत करो ..


⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐


 मोहब्बत एक अहसासों की पावन

सी कहानी है !

कभी कबीरा दीवाना था कभी मीरा दीवानी है !!

यहाँ सब लोग कहते हैं, मेरी आंखों में आँसू हैं !

जो तू समझे तो मोती है, जो ना समझे

तो पानी है !!


⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐


अगर जो मैं अमीर होता तो दे देता

खरीद कर तोहफे महंगे महंगे


गरीब हु इसलिए

असली दिल 💗 दे रहा हूँ

कबुल कर लेना दोस्तो....!!!


⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐


तुम आज हँसते हो हंस लो मुझ पर ये आज़माइश ना बार-बार होगी;

मैं जानता हूं मुझे ख़बर है कि कल फ़ज़ा ख़ुशगवार होगी;

रहे मुहब्बत में ज़िन्दगी भर रहेगी ये कशमकश बराबर; 

ना तुमको क़ुरबत में जीत होगी ना मुझको फुर्कत में हार होगी।


⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐


कल एक झलक देखी जिंदगी की,

वो मेरी राहों में गुन-गुना रही थी


फिर ढूंढा उसे इधर से उधर,

वो आँख मिचोली कर मुस्करा रही थी


एक अरसे बाद आया मुझे करार,

वो सहला कर मुझे सुला रही थी


हम दोनों क्यूँ खफा हैं इक-दूजे से,

मैं उसे और वो मुझे समझा रही थी


मैंने पूछ लिया,क्यूँ दर्द दिया जालिम तून॓ ...?


वो बोली,मैं जिंदगी हूं पगले,

तुझे जीना ही तो सिखा रही थी...


⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐


बहुत हैं मेरे मरने पर रोने वाले..मगर तलाश उसकी हैजो मेरे रोने पर मरने की बात कर दे..

    


⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐


  मेरे दिल की बाते कैसा लगा 

   आपको सर ____/\___


 जय भिम➡ दोस्तो


Good morning🍏🍊🍈🍉🍇🍓🍍🍒


हर खुसी भगवान आप को दे दे 

दुआ करता हु   जय भिम_/\_


कोई गलती हो गई हो तो माफ करना

दोस्तो... जरा सा नदान  हुँ |||


S""""""K'"""""""G"""'"'"🍇

#सुनिल_कुमार

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट